डेली करंट अफेयर्स – (05/16/2019)

  1. केंद्रीय ग्रह मंत्रालय ने हाल ही में अधिसूचना जारी करके लिबरेशन ऑफ़ टाइगर ऑफ़ तमिल ईलम पर लगाए गए प्रतिबन्ध को पांच वर्षतक बढ़ा दिया है.
  2. नौसेना स्टाफ के प्रमुख एडमिरल सुनील लांबा ने 14 मई 2019 तक कोलकाता के पास डायमंड हार्बर में भारतीय नौसेना के पहले पूर्ण सेवा चयन बोर्ड (SSB) का उद्धघाटन किया.
  3. नासा के लूनर रिकानेनेस ऑर्बिटर द्वारा ली गयी छवियों के विश्लेषण के अनुसार चन्द्रमा लगातार सिकुड़ता जा रहा है , जिससे इसकी सतहपर झुरिया पढ़ रही है.
  4. मारुती सुजुकी इंडिया ने गुजरात में ITI बेचारजी में एक कौशल प्रशिक्षण केंद्र खोला है जो सालाना 7000 से अधिक प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण प्रदान कर सकता है.
  5. जापान दोपहिया वाहन निर्माता यामाहा मोटर ने देश में 10 मिलियन यूनिट के उत्पादन की उपलब्धि हासिल की है.
  6. जेट एयरवेज के CEO विनय दुबे ने निजी कारणों के चलते तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है .
  7. RBI ने पूर्व डिप्टी गवर्नर रामा सुब्रमणियम गाँधी को दो वर्ष के लिए यस बैंक के बोर्ड में निदेशक के रूप में 14 मई 2019 से 13 मई 2021 तक नियुक्त किया गया है.
  8. भारत के कप्तान विराट कोहली ने CEAT क्रिकेट रेटिंग CRR इंटरनेशनल अवार्ड 2019 के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेटर और बैट्समैन ऑफ़ दी ईयर अवार्ड जीता.
  9. भारत की जी.एस लक्ष्मी आईसीसी मैच रेफरी के अंतराष्ट्रीय पन्नेल में नियुक्त होने वाली पहली महिला बन गयी है.
  10. 24 जुलाई – 17 अगस्त 2019 से जैसलमेर में अंतराष्ट्रीय सेना खेलो के एक के भाग के रूप में अंतराष्ट्रीय सेना स्काउट मास्टर्स प्रतियोगिताओ का आयोजन किया जायेगा.

For more such informative articles stay tuned to OWN TV

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.